Jokes Bank




Thursday 7 July 2011

मच्छर से शादी कर ली,

एक हाथी ने एक मच्छर से शादी कर ली, दूसरे दिन सुबह तक मच्छर मर चुका था। बताइए क्यों, ?
क्युंकी, रात में डिस्टर्ब से बचने के लिए हाथी ने मछर छाप अगरबत्ती सुलगा दी थी.
सुपर मेन और आम आदमी में एक खास अन्तर हैं, वो क्या हैं ?
सुपर में आम आदमी के ठीक उलट अन्दर्वेयर पेंट के ऊपर पहनता हैं।
एक सर्वे फूड शौर्टेज पर युनाइटिड नेशन द्वारा एक सर्वे हुआ। प्रश्न था, 'क्या आप कृपया करके शेष विश्व मे फूड शौर्टेज को हल करने के संदर्भ मे अपना ईमानदार दृष्टिकोण देंगे।' सर्वे पूरी तरह से फेल हो गया। क्योंकि अफ्रीका मे लोग नही जानते थे कि 'फूड' क्या होता है। भारत मे 'ईमानदार' शब्द सुना नही गया था। युरोप मे नही पता था कि 'शौर्टेज' क्या होती है। चीन मे नही पता था कि 'दृष्टिकोण' किस चिडिया का नाम है। मिडिल ईस्ट मे नही पता था कि 'हल' क्या होता है। साउथ अफ्रीका मे 'कृपया' का अर्थ नही पता था। और अमेरिका मे नही पता था कि 'शेष विश्व' क्या होता है।
एक दिन एक मेकेनिकल इंजीनियर, इलेक्ट्रोनिक इंजीनियर, केमिकल इंजीनियर और एक कंप्यूटर इंजीनियर एक ही कार में शहर में घूम रहे थे, अचानक ही कार कुछ टूटने कि आवाज़ के साथ एक दम से बंद हो गई। मेकेनिकल इंजीनियर ने कहा "मुझे लगता हैं चेचिस राड टूट गई हैं "केमिकल इंजीनियर ने कुछ सोचकर कहा "मुझे लगता हैं, इंजन को पर्याप्त गैस नहीं मिल पा रही हैं। "इलेक्ट्रिक इंजीनियर बोला "कहीं स्पार्क हुआ होगा, कुछ गड़बड़ लगती हैं गाड़ी के इलेक्ट्रोनिक सिस्टम में। "तीनो मुडे पीछे बैठे कम्प्यूटर इंजीनियर की तरफ, और उससे पूछा "तुमको क्या लगता हैं" तो कंप्यूटर इंजीनियर ने कहा "मुझे लगता हैं कि हम सभी को गाड़ी से बाहर निकलके दोबारा अन्दर बैठ जाना चाहिऐ, ताकि गाड़ी रिस्टार्ट हो सके"
मिसेज शर्मा ने अपने पति का खून कर दिया। अदालत में जज ने उसे फाँसी की सजा सुनाई, तो मिसेज शर्मा रुआंसी होकर बोली हुजुर! रहम कीजिए, मैं विधवा हूँ।
एक भ्रष्ट इन्स्पेटर हवालदार को लेकर वसूली के लिए जा रहा था। अचानक ही एक चोर चाकू की नोक पर इंस्पेक्टर से वसूली का माल, अंगूठियाँ और सोने की चैन छीनकर भाग गया। उसके भागते ही हवालदार ने शेखी बघारते हुए कहा कि, "वो तो में रिवोल्वर लाना भूल गया वर्ना " हवालदार के इतना कहते ही इंस्पेक्टर साहब हस्ते हुए बोले "अरे में तो लेकर आया हूँ, वो तो अच्छा हुआ उसकी नज़र बंदूक पर नहीं पड़ी।
दो आदमी एक ढाबे पर रुके अपना स्कूटर खडा किया और आते एक शांत से ट्रक वाले को खिजाने के लिए उसकी थाली को खींच लिया और पूरा खाना खा गए, ट्रक वाले ने कुछ नहीं कहा। वह शांति से उठा और बिल के पैसे देकर बाहर चला गया। उसके जाने के बाद ये दोनों हँसने लगे, एक ने कहा "कितना बेवकूफ ट्रक वाला था" दूसरे ने कहा और दरपोंक भी था। वेटर पास ही खडा हुआ था, बाहर की तरफ देखते हुए कहने लगा " और तो और कितना अनाड़ी ड्राइवर भी,,, बाहर आप दोनों की स्कूटरों को अपने ट्रक से रोंदता हुआ चला गया।
टीचर स्टूडेन्ट से : - बेटा आज तुमने कौन सा अच्छा काम किया?
स्टूडेन्ट :- मेडम , मैंने अपने पांच दोस्तों के साथ मिलकर एक बुजुर्ग महिला को सड़क पार करवाई।
टीचर :- ये तो अच्छी बात हैं, लेकिन इस छोटे-से काम के लिए पांच लोग क्यों लगे?
स्टूडेन्ट :- क्योंकि वह महिला सड़क पार नहीं करना चाहती थी।
एक चोर चोरी करने के इरादे से एक घर में घुसा, तिजोरी तोड़ने से पहले उसने देखा की उस पर कुछ लिखा हुआ था: 'सूचना : तिजोरी तोड़ने की कोई ज़रूरत नहीं हे, इस खोलने के लिए ४२५ नंबर दबाएँ और सामने लगा लाल बटन दबा दें। चोर बडा खुश हुआ, उसने वैसा ही किया। इससे तिजोरी तो नहीं खुली उल्टे अलार्म बजने लगा, कुछ देर में पुलिस आ धमकी। जब पुलिस चोर को ले जा रही थी तो उसने बड़ी हताशा से कहा : आज इंसानियत से मेरा विश्वास उठ गया।
पति देव ने पत्नी से कहा की " मेरा फोन आये तो कहना में घर पर नहीं हूँ।"
अचानक फोन की घंटी बजी, पत्नी ने फोन उठाकर कहा वो अभी घर पर हैं। पत्नी के फोन रखते ही पति खीजते हुए बोला " तुमसे मना किया था फिर भी क्यों बताया की मैं घर पर हूँ"
पातीं बोली : आपने अपने फोन के लिए मना किया था, वह फोन तो मेरे लिए आया था।
दोस्त ने पूछा के तुम अपने घर के बाहर खड़े ट्रक को देखकर इतना घबरा क्यों राहे हो।
उसने जवाब दिया, एक बार ऐसे ही ट्रक के ड्राइवर ने मेरी बीबी को किड्नेप किया था, मुझे डर हैं कि वो उसे वापस छोड़ने तो नहीं आ गया।
हेडमास्टर ने चिंटू से कहा :- मुझे सभी टीचर्स से तुम्हारे बारे में बहोत कम्प्लेंट्स मिल रही हैं चिंटू, तुम कर क्या रहे हो क्लास में।
चिंटू :- कुछ भी तो नहीं सर।
हेडमास्टर :- "इक्सेट्ली"
रेल्वेस्टेशन पर एक सरदार एक राहगीर को बड़ी देर से देख रहा था, फिर एकदम से उठा और उससे पूछा के आप चीनी हैं, उस राहगीर ने कहा "नहीं मैं भारतीय हूँ " सरदार चला गया।
थोडी देर बाद लौटकर फिर आया और पूछा " भाईसाहब क्या आप चीनी हैं ?"
उसने फिर से बताया के नहीं "मैं भारतीय हूँ" मन ही मन सोच में पड़ गया के 'बडा अजीब आदमी हैं इससे पहले, भी तो पूछ कर गया था"।
सरदार चला गया और फिर पलट कर आया :- भाईसाहब आप चीनी हो?"
राहगीर ने आखिरकार परेशां होकर कह दिया "हाँ भाईसाहब में चीनी हूँ"
सरदार थोडी देर घूरने के बाद बोला " पर चीनी लगते तो नहीं हो यार"
ट्रेन में खिड़की वाली सीट पर बैठी दो औरतें आपस में लड़ रहीं थीं, एक कहती की मुझे गर्मी लग रही हैं खिड़की का कांच खुला रहने दो, तो दूसरी कहती के उसे सर्दी लग रही हैं खिड़की बंद रहेगी। एक कांच ऊपर करती तो दूसरी उसे बंद कर देती लड़ाई, लड़ाई जब आपस में बाल खींचने तक पहुच गई, तब पास बैठे एक आदमी ने मका बाई काहे को लड़ रही होपहले देख तो लो खिड़की में कांच तो हैं ही नहीं। 

गुदगुदाते चुटकुले....जोक्स हिन्दी... लाफ्टर शो


No comments:

Post a Comment